इंटरनेशनल जर्नल आफ आयुर्वेद रिसर्च (आईजेएआर) - अखिल भारतीय आयुर्वेद संस्थान, दिल्ली
AYUSH

इंटरनेशनल जर्नल आफ आयुर्वेद रिसर्च (आईजेएआर)

इंटरनेशनल जर्नल ऑफ आयुर्वेद रिसर्च (आईजेएआर)

आईजेएआर

ऑल इंडिया इंस्टीट्यूट ऑफ आयुर्वेद (एआईआईए), नई दिल्ली ने इंटरनेशनल जर्नल ऑफ आयुर्वेद रिसर्च को पुनर्जीवित किया है, जो एक बहु-विषयक सहकर्मी-समीक्षित त्रैमासिक जर्नल है जो मूल लेख, समीक्षा लेख, केस रिपोर्ट, केस सीरीज, आयुर्वेद पर लघु संचार, संबद्ध अनुशासन और प्रकाशित करता है। स्वास्थ्य देखभाल प्रणालियों में नए ज्ञान के उपयोग के लिए सभी प्रकार की पारंपरिक दवाएं।

जर्नल में क्लिनिकल रिसर्च, ड्रग रिसर्च, और साहित्यिक अनुसंधान सहित आयुर्वेद के सभी प्रभागों को शामिल किया गया है, साथ ही इतिहास, हर्बल उपचारों का वर्णन, मानव रोगों के उपचार के लिए उपयोगी, आदि शामिल हैं।यह औषधीय पौधों से संबंधित जड़ी-बूटियों, खनिजों, धातुओं और पशु उत्पादों, फाइटोकेमिस्ट्री, एथनोमेडिसिन, औषधीय पौधों के सर्वेक्षण, न्यूट्रास्युटिकल्स, दवा मानकीकरण, कृषि, बागवानी, फार्माकोविजिलेंस आदि के नैदानिक ​​और औषधीय मूल्यांकन से भी निपटेगा। सभी प्रस्तुतियाँ प्रकाशन से पहले एक सख्त डबल-ब्लाइंड पीयर समीक्षा प्रक्रिया के अधीन हैं। पत्रिका पांडुलिपियों को प्रस्तुत करने, संसाधित करने या प्रकाशित करने के लिए शुल्क नहीं लेती है। IJAR के अनुसंधान संचार से अच्छी पत्रिकाओं के लिए शोधकर्ताओं की प्यास को पूरा करने की उम्मीद है, जो अंततः एक व्यापक मंच पर पारंपरिक प्रणालियों की क्षमता का प्रसार करती है।

पत्रिका को एक ऑनलाइन पाण्डुलिपि प्रबंधन प्रणाली (MMS) के माध्यम से प्रबंधित किया जाता है, जो https://review.jow.medknow.com/IJAR पर उपलब्ध है।

अधिक विवरण पत्रिका की वेबसाइट https://journals.lww.com/ijar पर उपलब्ध हैं


अंतिम अद्यतन : 22nd Sep 2023